शनिवार, 30 अप्रैल 2011

संस्कारधानी जबलपुर के चिट्ठाकार गिरीश बिल्लोरे "मुकुल" दिल्ली में हिंदी साहित्य निकेतन एवं परिकल्पना द्वारा दिनांक ३० अप्रेल २०११ को वेब कास्टिंग के लिए सम्मानित होंगे.

संस्कारधानी जबलपुर के चिट्ठाकार गिरीश बिल्लोरे "मुकुल" दिल्ली में हिंदी साहित्य निकेतन, एवं परिकल्पना के तत्वावधान में दिनांक 30 अप्रैल 2011 आयोजित होने जा रहे एक सम्मान समारोह में " वेबकास्टिंग" के लिये सम्मानित होंगे. यह सम्मान हिंदी चिट्ठाकारिता (ब्लागिंग ) में उनके अवदान के लिये उत्तरांचल के मुख्यमंत्री श्री रमेश पोखरियाल द्वारा दिया जावेगा. इन्होंने हिंदी चिट्ठाकारिता में पाड्कास्टिंग (आडियो पोस्ट), वाडकास्टिंग (वीडियो-पोस्ट), तथा लाइव वीडियो प्रसारण अर्थात वेबकास्टिंग के ज़रिये भारत एवं विदेशों मे बसे चिट्ठाकारों, कलाकारों, साहित्यकारों, पत्रकारों से सामाजिक एवं ब्लागिंग के मसले पर लाइव तथा रिकार्डेड भेंट वार्ताएँ हिंदी को अंतरजाल पर लाने के लिये की हैं. उल्लेखनीय है कि स्वीडिश वेबसाइट के www.bambuser.com के ज़रिये लाइव संस्कारधानी से गिरीश बिल्लोरे ने न केवल साक्षात्कार ही लिये बल्कि उत्तराखण्ड के खटीमा शहर में हुए ब्लागर्स सम्मेलन की घर बैठे वेबकास्टिंग कर दुनिया के नक्शे पर जबलपुर का नाम अंकित कर दिया, जिसकी चर्चा देश विदेश की पत्र पत्रिकाओं में भी की गई है. इतना ही नहीं उक्त कार्यक्रम का लाइव प्रसारण http://www.nukkadh.कॉम , http://sanskaardhani.blogspot.कॉम , तथा http://editers.blogspot.com/ , http://hindisahityasangam.blogspot.com/ पर दिनांक 30 अप्रैल 2011 को शाम तीन बजे से उपलब्ध होगा. चिट्ठाकार एवं साहित्यकार श्री गिरीश बिल्लोरे का कहना है "रचनात्मकता सोच उपलब्धियों की चाबी है – सृजन नैगेटिविटी के दुष्परिणामों से बचाता है "

प्रस्तुति:-

डॉ विजय तिवारी "किसलय"

8 टिप्‍पणियां:

  1. गिरीश बिल्लोरे "मुकुल" जी दिल्ली में हिंदी साहित्य निकेतन एवं परिकल्पना द्वारा दिनांक ३० अप्रेल २०११ को वेब कास्टिंग के लिए सम्मानित होंगे.....यह जानकर प्रसन्नता हुई । "मुकुल" जी को मेरी हार्दिक बधाई।

    उत्तर देंहटाएं
  2. आदरणीय गिरीश जी ने जो काम ब्लॉगिंग में किया है वो वाक़ई सराहनीय है डॉ. साहब। इसके लिये उनका विशेष सम्मान संस्कारधानी का सम्मान है। उन्हें और उन सभी लोगों को बहुत बहुत बधाइयाँ जो उनसे किसी भी रूप में जुड़े हुए हैं।

    उत्तर देंहटाएं
  3. श्री गिरीश बिल्लोरे मुकुल जी को हार्दिक शुभ कामनाएं.छत्तीसगढ़ से प्राप्त जानकारी के अनुसार हिंदी पर कार्य करने वाले वेब संचालकों और ब्लागरों में छत्तीसगढ़ के सर्वाधिक ६ लोगों का चयन साहित्य निकेतन कार्य शाला नई दिल्ली द्वारा सम्मान हेतु किया गया है.श्री संजीव तिवारी,रवि शंकर श्रीवास्तव,अल्पना श्रीवास्तव,ललित शर्मा,जी.के.अवधिया और गिरीश पंकज.आप सभी को भी हमारी हार्दिक शुभ कामनाएं.अपनी पोस्ट में सीधे प्रसारण की उपयोगी व वांछित जानकारी प्रदान करने के लिए किसलय जी ,आप का आभार.

    उत्तर देंहटाएं
  4. विनत प्रणाम स्वीकारिये जी

    उत्तर देंहटाएं
  5. गिरीश भाई जिन्दाबाद!!! उन्हें साधुवाद-बधाई.

    उत्तर देंहटाएं
  6. girish ji ko badhai ,waise bhi girish ji ke kai karyo ki charcha suni hai , blog jagat me unke yogdaan sarahaniye hai .achchha laga jaankar

    उत्तर देंहटाएं